उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों के बाद अब मैदानी इलाकाें में पहुंचे लगी जंगल की आग, जाने पूरी खबर

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में जंगलों में आग के बाद अब मैदानी इलाकों में भी वनाग्नि की घटनाएं होने लगी है। धर्म नगरी हरिद्वार के पहाड़ भी आग से झुलसने लगे हैं। सोमवार दोपहर 12:00 बजे के करीब चंडी देवी मंदिर के निकट जंगल में आग लग गई तेज हवा के चलते आग काफी लंबी क्षेत्र में फैल गई। आग की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जंगल में लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रही है।

सीमांत के जंगलों की आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को मड़ क्षेत्र स्थित जंगल में आग लग जाने से कई हेक्टेयर वन जलकर राख हो गई। इसके अलावा नैनीसैनी, चंडाक सहित मूनाकोट से सटे कई इलाकों में जंगल धधक रहे हैं। जंगलों में लग रही भीषण आग से शहर में धुंध फैल छाई है।

 पाइंस से सटे जंगलों में सोमवार को आग लग गई। जैसे आग पर काबू पाया तेज हवाओं के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे अग्निशमन कर्मियों को आग बुझाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। नैनीताल अग्निशमन और नैना रेंज के फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

आग से तीन हेक्टेयर जंगल जलकर राख हो गया है। इस दौरान नंदा प्रसाद, गोविंद सिंह बिष्ट, राजेंद्र सिंह बिष्ट, कृष्णा नितिन,राकेश, अंकित, मुकेश राजू, प्रकाश मेर, विपिन, राजेंद्र सिंह व मोहम्मद उमर आदि मौजूद रहे।