फिल्म डर्टी पिक्चर के बाद विद्या बालन को हो गयी थी ये बुरी आदत, करती रहती थी ऐसा….

हालांकि यहाँ इम्प्रेसिव बात ये है कि जैसे ही विद्या ने इस फ़िल्म की शूटिंग पूरी की वैसे ही उन्होंने इस स्मोकिंग की आदत को भी त्याग दिया। है ना ये एक काबिले तारीफ बात?
उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया भी था कि इस कारण उन्हें तेज़ सर दर्द की शिकायत रहने लगी थी। ऐसे में फ़िल्म का पूरा क्रू उनकी मदद करता था क्योंकि इस कारण वो अक्सर बीमार पड़ जाया करती थीं।
ऐसी ही एक उम्दा परफॉर्मेन्स दी थी उन्होंने फिल्म “डर्टी पिक्चर” में जिसमें उन्होंने साउथ की स्टार सिल्क स्मिता का किरदार निभाया था। पर क्या आप जानते हैं कि इस रोल को जीवंत बनाने के लिए विद्या को अपनानी पड़ी थी एक बुरी आदत?
दरअसल सिल्क स्मिता असल जीवन में एक चेन स्मोकर थीं और किरदार को सच्चा दिखने के लिए विद्या ने भी हैवी स्मोकिंग शुरू कर दी थी। विद्या को इस दौरान स्मोकिंग की इतनी आदत पड़ गई थी कि वो एक साथ दस सिगरेट तक पी जाती थीं अपने किरदार में रमने के लिए।
सभी जानते हैं कि विद्या बालन एक बहु आयामी अभिनेत्री हैं। चाहे वो किरदार एक गर्भवती महिला का हो या वर्किंग हाउस वाइफ का हो, उसमें ढलने के लिए विद्या पूरी जी जान लगा देती हैं। और यही कारण है कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत सारी अतुलनीय परफॉर्मेंस दी हैं।