IPL 2020 : मुंबई से हार के बाद धोनी ने खोला ये बड़ा राज, कहा- इस वजह से पहली बार… नहीं पहुंचे…

धोनी ने मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद कहा, ‘यह चोट पहुंचाता है। हमको देखने की जरूरत है कि क्या गलत हुआ है। यह साल हमारा साल नहीं था। इस साल सिर्फ एक या दो मैचों में ही हमने बैटिंग और बॉलिंग दोनों अच्छी करी बस।

 

आप 10 विकेट से हारते है या फिर 8 विकेट से यह मायने नहीं रखता है।मुझे लगता है कि दूसरा मुकाबला पूरी तरह से गेंदबाजों का था। हमारी बैटिंग इस साल नहीं चली। रायुडू चोटिल हो गए और बाकी बल्लेबाज अच्छा परफॉर्म नहीं कर सके, जिसके चलते बैटिंग ऑर्डर पर प्रेशर बढ़ता चला गया।

जब ओपनर अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहते हैं, तो मि़डिल ऑर्डर के बल्लेबाजों पर काफी दबाव पड़ जाता है। क्रिकेट में जब आप एक मुश्किल दौर से गुजर रहे होते हैं, तो आपको लक की भी जरूरत होती है, लेकिन इस टूर्नामेंट में हमारे पक्ष में कुछ भी नहीं रहा।’

आईपीएल 2020 के 41वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई।

टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते मुंबई के खिलाफ टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन ही बना सकी। जवाब में मुंबई की टीम ने इस लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए 12.2 ओेवर में ही हासिल कर लिया। टीम की इस हार से कप्तान धोनी काफी निराश नजर आए और उन्होने पहली बार प्लेऑफ में नहीं जगह नहीं बना पाने की अहम वजह बताई।