60 साल बाद दिखा ये अद्धभूद नजारा , समुंद्र की…निकलने लगी…

समुद्री लहरों से नीले रंग की रोशनी निकालने की खबर सुनकर कई लोग लॉक डॉउन के वाबजूद भी अपने घरों से निकलकर समुन्द्र किनारे पहुंच गए और इस अद्भुत नजारा के दृश्य को सभी लोग अपने अपने कैमरे में कैद करने लगे। यह घटना कुछ दिन पहले की है पर यह अब बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही हैं।

 

कुछ विशेष मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि यह नजारा 60 सालो के बाद दिखा हैं। कुछ विशेष जनकारो का कहना है कि यह नजारा समुन्द्र के पानी में माइक्रो ऑग्रेज़्म के बायोकेमिकल के रिएक्शन के कारण ऐसी घटना अक्सर समुन्द्र में होती हैं।

बहुत से लोगो ने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म पर लिखा कि लॉक डॉउन के कारण बहुत से लोग अपने अपने घरों में हैं, जिसके कारण लोग समुन्द्र के किनारे नहीं पहुंच पाते है। लोगो के कम इक्कट्ठा होने के कारण यह अद्भुत नजारा देखने को मिला हैं।

परंतु इस थ्योरी को खारिज करते हुए कहा कि मैक्सिको के बोर्ड ने कहा कि माइक्रो ऑग्रेज़्म के बायोकेमिकल के रिएक्शन के कारण उत्पन्न प्रॉडक्ट हैं। जो कि आज से पहले 60 साल बाद यह अद्भुत नजारा देखने को मिला हैं।

एनरिक आयाला डुवाल ने इस रिपोर्ट को खारिज करते हुए लिखा कि ऑक्सीजन, प्रोटीन और बहुत से जीवो के पानी में अन्य रिएक्शन से कारण ऐसी रोशनी निकलती हैं।

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में लॉक डॉउन लागू है, जिसके कारण प्रदूषण में बहुत ही कमी आई हैं। दूसरी तरफ भीड़भाड़ स्थानों पर लोगो के एकत्र होने में भी बड़ी कमी आई हैं।

इसी बीच समुन्द्र में एक ऐसा नजारा दिखा कि लोग सोचने पर मजबुर हो गए समुंद्री लहरों में एक अद्भुत नीले रंग की रोशनी निकालने लगी।

यह घटना मैक्सिको का है, जो देखने में आश्चर्यजनक लग रहा था। इस लॉक डॉउन के बीच सभी लोग अपने घरों में है, जिसकी वजह से लोग समुन्द्र किनारे नहीं जा पा रहे है।

जिसके कारण प्रकृति का एक अद्भुत दृश्य देखने को मिला। समुन्द्र में किसी जीव के शरीर से नीले रंग की रोशनी निकाल रही थी।