वायरस के जंग में पीएम मोदी बने सुपर हीरो, पूरी दुनिया कर रही…

कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे जंग में PM मोदी  एक योद्धा की तरह जी जान लगा दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामारी के खिलाफ जारी जंग में अपने देश के लिए ना केवल सेनापति की तरह भूमिका निभा रहे हैं.

 

बल्कि पूरे दुनिया भर में इस वायरस से निपटने के लिए उठाए जाने वाले क़दमों में भी सहयोग देने की कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महामारी के खिलाफ जारी जंग में उनके कुछ प्रयासों और कार्यक्रम पर ध्यान दे तो पता चलता है कि वे इस महामारी के जंग में खुद को झोंक चुके है।

अमेरिका वायरस को हल्के में लेने की गलती के कारण आज वह खुद इस वायरस के चंगुल में पूरी तरह से फस चुका हैं। अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से बहुत ही अधिक प्रभावित हुआ हैं।

अपने ताकत के दम पर पूरी दुनिया को धमकाने वाला देश कोरोना वायरस से सामने बेबस नजर आ रहे है। अमेरिका में मरने वालो के संख्या चीन से भी ज्यादा हो चुकी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका में मरने वाले लोगो का आंकड़ा दो लाख से भी ज्यादा जा सकता है।

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप को फोन कर भारत की तरफ से हर संभव मदद करने की पेशकश की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डॉक्टर, मीडिया, नर्स और कोरोना वायरस से ठीक हो चुके लोग सहित दो सौ से भी अधिक लोगो रोज फोन से बात करे हैं और कोरोना वायरस से संबंधित ताजा जानकारी लेते हैं, ताकी लोगो और समाज को प्रोत्साहित किया जा सके।

भारत में लॉकडाउन शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं साथ ही अभिनेता और खिलाड़ियों के जरिए लोकडाउन को सफल बनाने और लोगो के मन से कोरोना वायरस का डर खत्म करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं और इनके जरिए कोरोना वायरस से बचने के उपायों के प्रति जागरूक करने की भी हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चंगुल में पूरी दुनिया फांसी हैं अभी तक कोई भी देश इसे रोकने के लिए दवाई बनाने में असमर्थ हैं। इस वायरस ने पूरे विश्व के लोगो के हाथ खड़े कर दिए हैं।

यह पूरे विश्व के लिए एक चुनौती का कारण बनी हुई हैं। पिछले एक माह से PM नरेंद्र मोदी ने इसके खिलाफ जंग लड़ने और हर मिनट प्लानिंग करने में बहुत से धन खर्च किए जा रहे हैं।