2 दिन बाद पूरे देश में लागू होगा ये नया नियम, सरकार ने दी मंजूरी

मगर बीएल सैनी बोलते रहे कि कम से कम एक और दिन बढ़ाया जाना चाहिए। तभी सदन के नेता मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बजट पर चर्चा 2 और 3 मार्च को होगी।

अगर 3 मार्च को जरूरत महसूस हुई कि चर्चा के लिए समय बढ़ाना जरूरी है तो उस दिन तय कर लेंगे। इसके बाद बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की रिपोर्ट पारित हो गई।

अब 4 मार्च तक चलेगा सत्र, बजट 28 फरवरी को पेश होगा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता की तरफ से पेश की गई बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक 20 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण और शोक प्रस्ताव पेश होना था।

शुक्रवार 21 फरवरी को शिव रात्रि, 22 फरवरी को शनिवार और 23 फरवरी को रविवार की छुट्टी रहेगी। अभिभाषण पर चर्चा 24 फरवरी को दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

हरियाणा विधानसभा में बजट 28 फरवरी को पेश किया जाएगा। अब इस बजट पर चर्चा दो दिन होगी। पहले एक दिन चर्चा के लिए प्रस्तावित किया था।

जब बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की रिपोर्ट स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने वीरवार को सदन में पेश करते हुए बजट पर चर्चा के लिए 2 दिन बताए तो इस पर कांग्रेस विधायक बीएल सैनी ने स्पीकर से कहा कि बजट पर चर्चा के लिए के लिए समय बढ़ाया जाए। स्पीकर ने कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो देख लेंगे।