सेना में निकली भर्ती , आठवीं से लेकर दसवीं पास करे आवेदन

अभ्यर्थियों को बता दें कि सेना ने सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर क्लर्क समेत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन विभिन्न पदों पर योग्यता के आधार पर ही चयन किया जाएगा।

 

भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकतें हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

सेना के भर्ती मुख्यालय जालंधर कैंट में जाने से पहले उम्मीदवारों को सेना की आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। बता दें कि ये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बीते 14 नवंबर से शुरू हो चुकी है।

रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख 28 दिसंबर, 2020 निर्धारित की गई है। इसके साथ ही बता दें कि रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको प्रवेश पत्र प्राप्त होगा, जिसके जरिए ही उम्मीदवार भर्ती में भाग ले सकेंगे, बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को यहां प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती होने का सपना देख रहे युवा उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। सेना ने अपने भर्ती मुख्यालय जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक रैली भर्ती का आयोजन करने जा रही है।

ऐसे में अगर आप आठवीं, दसवीं या बरहवीं पास है तो आर्मी में भर्ती होने का ये आपके पास सुनहरा मौका हो सकता है। इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतारन जिलों के उम्मीदवार ही भाग ले सकेंगे।