सेना में अधिकारी बनने का मिल रहा ये शानदार मौका, 12वीं पास करे आवेदन

4 साल के बाद कोर्स को पूरा करने वाले चयनित उम्मीवार को सेना लेफ्टिनेंट के पद पर बहाली देगी। सेना इस पद पर परमानेंट कमीशन देगी। कोर्स के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग और टेक्निकल मिलिट्री ट्रेनिंग दी जाएगी।

 

टेक्निकल ट्रेनिंग 4 साल की होगी। जो दो चरणों में पूरी की जाएगी। पहला चरण प्री कमिशन ट्रेनिंग का होगा। और दूसरा चरण पोस्ट कमीशन ट्रेनिंग का होगा।

सेना इस भर्ती के जरिए ’10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) कोर्स-45′ नाम का एक कोर्स कराएगी। जिसे पास करने वाला प्रत्येक जवान कोसेना में सीधे परमानेंट कमिशन प्रदान किया जाएगा।

इस कोर्स के लिए केवल अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों को ही चयनित किया जाएगा। आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी से शुरु की जाएगी।

भारतीय सेना ने 12वीं पास छात्रा के लिए एक भर्ती निकाली है। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को भारतीय थल सेना में अफसर बनने का शानदार मौका दिया जाएगा।

सेना ने इसके लिए  वेबसाइट पर एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसे जल्द ही पूरा रिलीज कर दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए युवाओं को साइंस साइड से 12 पास करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा युवाओं को अपने परीक्षा में 70 फीसद अंक लाना भी अनिवार्य होगा।