सीआईएसएफ में निकली भर्ती , जल्द करें आवेदन

उम्मीदवार का सलेक्शन कैसे होगा। लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षण और अंत में मेडिकल से होकर गुजरना होगा। इन परीक्षाओं को पास करने के बाद उम्मीदवार का फाइनल सलेक्शन होगा। उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करके जानकारी ले सकते हैं।

 

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है। उम्मीदवार की जन्मतिथि 2 अगस्त 1985 से पहले की नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त, 2020 के अनुसार की जाएगी।हालांकि, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान है।

इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट् होना जरूरी है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने हेंड कांस्टेबल / जीडी कांस्टेबल / ट्रेडसमैन के तौर पर पांच वर्ष कार्य कर चुके हैं, वे इस परीक्षा में बैठने योग्य हैं या आवेदन कर सकते हैं।

सीआईएसएफ में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) के करीब 690 पदों पर वैकेंसी निकाली है।

उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन 4 जनवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2021 है।