शाहिद कपूर ने कहा फिल्म कबीर में इस सीन के लिए मैने खूब सिग्रेट पी

शाहिद कपूर व कियारा अडवाणी स्टारर फिल्म ‘कबीर सिंह’ 21 जून को रिलीज हो रही है. फिल्म के ट्रेलर व गानों को बहुत ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. हाल ही में शाहिद कपूर ने लाइव हिन्दुस्तान से खास वार्ता की व इस दौरान उन्होंने फिल्म को लेकर कई बातें बताईं.

कबीर सिंह में आपको सबसे ज्यादा क्या अट्रैक्ट किया?

कबीर बहुत ही अलग टाइप का करेक्टर है. जो किसी से बहुत प्यार करता है व उसके लिए खुद को भी हर्ट कर देता है. ये बहुत ही अलग क्वालिटी है जो मुझे पसंद आई. लोगों को कबीर सिंह अग्रेसिव करेक्टर लगा, लेकिन मेरे लिए कबीर सिंह इमोशनल है.

क्या आपने अर्जुन रेड्डी फिल्म देखकर कबीर सिंह को साइन किया?

मैंने वो फिल्म देखकर ही ये डिसाइड किया कि मुझे ये फिल्म करनी है. मैं अर्जुन रेड्डी का फैन हूं व जब मुझे पता चला कि अर्जुन रेड्डी के डायरेक्टर ही हिन्दी में फिल्म बना रहे हैं तो मैंने इस फिल्म में कार्य करने का फाइनल किया.

शाहिद आप पहली बार एक सर्जन का भूमिका प्ले कर रहे हैं व वर्षों बाद आप एक कॉलेज स्टूडेंट का भूमिका प्ले कर रहे हैं, तो कितना चैलेंजिंग था ये?

जी हां, मैं पहली बार सर्जन का भूमिका प्ले कर रहा हूं व वो भी अल्कोहोलिक. वैसे ये दोनों ही करेक्टर अपोजिट नहीं है. वो दिखते अलग है, लेकिन जब आप फ्लो में देखेंगे तो तब आपको पता चलेगा कि ये सेम ही पर्सन है, लेकिन कैसे वो पहले था व कैसे वो अब बन गया. एक में आपको उसकी लव स्टोरी दिखेगी व दूसरे में आपको दिखेगा कि उसका हार्ट ब्रेक हुआ है तो कैसे वो उससे जूझ रहा है. हां, लेकिन ये चैलेंजिग था उस ग्राफ को दिखाना, लेकिन यही मुझे इस फिल्म में अट्रैक्ट किया है.

आपने अपने भूमिका के लिए कैसे खुद को तैयार किया था?

हमने अल्कोहोलिक सर्जन भाग से शूट किया था. तो हमने उस जोन को सोचकर शूट किया था. वो भूमिका चैलेंजिग तो था ही, लेकिन यंग लड़के का भूमिका करना भी उतना ही चैलेंजिग थाक्योंकि इस आयु में मुझे एक यंग लड़का का भूमिका निभाना था. तो दोनों ही भाग मेरे लिए कठिन था.

आपने खुद बताया था कि आपने इस करेक्टर के लिए एक दिन में बहुत सिग्रेट पी थीं तो क्या इससे आपकी हैल्थ पर कोई इफेक्ट नहीं पड़ता?

थोड़ा बहुत लोड़ तो लेना पड़ता है. लेकिन पर्सनली मैं बहुत ज्यादा हैल्दी हूं व मैं अपनी स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखता हूं तो इसलिए मुझे इससे ज्यादा अफेक्ट नहीं पड़ता.

‘उड़ता पंजाब’ में ‘टोमी सिंह’ का भूमिका या ‘कबीर सिंह’ में से कौनसा करेक्टर प्ले करना आपके लिए सबसे ज्यादा चैलेंजिग था?

कबीर सिंह, क्योंकि टोमी सिंह जो थी वो फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ का एक करेक्टर था. फिल्म में व भी कई करेक्टर्स थे, उसमें टोमी सिंह की एक झलक दिखने को मिली. वहीं ‘कबीर सिंह’ जो है ये पूरी कबीर पर ही डिपेंड है. इसमें कबीर की हर झलक देखने को मिलेगी. पूरा फोकस एक इंसान पर है.

आापकी लास्ट कुछ फिल्में जो रिलीज हुई थीं वो बॉक्स कार्यालय पर ज्यादा पास नहीं हो पाई तो क्या इस फिल्म से आपको ज्यादा एक्सपेक्टेशन है?

मैं आशा करता हूं कि फिल्म दर्शकों को पसंद आए. अर्जुन रेड्डी को बहुत ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स मिला था तो इस फिल्म को भी होप सब पसंद करें. वैसे मैं फिल्में करता हूं अगर लोगों को अच्छी लगती है तो मैं भी खुश होता हूं. मुझे अपने करेक्टर्स अच्छे लगते हैं. हां, लेकिन अभी मैं आगे की सोच ही नहीं रहा. फिल्म इस शक्रवार को रिलीज होगी, तो दर्शक ही बताएंगे कि उन्हें फिल्म कैसी लगी.

अर्जुन रेड्डी स्टार विजय ने आपकी तारीफ की है व उन्हें उम्मीद है कि फिल्म ब्लॉकबस्टर होगी तो क्या आपकी उनसे कोई बात हुई है अब तक?

जी नहीं, हम अभी तक मिले नहीं है. मैं हाल ही में हैदराबाद में था व मैंने सोचा था कि हम मिलें, लेकिन वो कहीं बाहर था. हम जल्द ही मिलेंगे. मुझे उनका कार्य बहुत अच्छा लगता है.