लोकसभा चुनाव के परिणाम आने में कुछ सप्ताह बाकी, लोग लगा रहे इस सरकार पर सट्टा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के दौरान सभी प्रमुख दल प्रचार अभियान में जुटे हैं। चार चरणों के मतदान के बाद अब राजनीतिक दलों का पूरा ध्यान बाकी के तीन चरणों पर है। अटकलों का दौर लगातार जारी है कि क्या मोदी सरकार की सत्ता में वापसी होगी

या फिर देश में कोई नई सरकार 23 मई के बाद अस्तित्व में आएगी। वहीं, सट्टा बाजार के ट्रेंड्स पर गौर करें तो ये अनुमान लगाया गया है कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की एक बार फिर से वापसी हो सकती है, लेकिन ‘मोदी लहर’ जैसा बात नहीं है।

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने में कुछ सप्ताह बाकी हैं। नरेंद्र मोदी के सत्ता में दोबारा लौटने पर सट्टेबाजी अधिक हो रही है, लेकिन सट्टा बाजार का मानना ​​है कि 2014 के मुकाबले नरेंद्र मोदी का प्रभाव कम हुआ है। सट्टा बाजार का अनुमान है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 543 संसद सीटों में से 250 पर जीत हासिल कर सकती है, जो बहुमत से कम है। वहीं, कांग्रेस पार्टी 77 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है।

राजस्थान
राजस्थान में भाजपा को 18 सीटें मिल सकती हैं

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा इस चुनावी मौसम में सटोरियों की पसंदीदा पार्टी बनी हुई है और सट्टा बाजार के मुताबिक, बीजेपी लगभग 240-250 सीटें जीत सकती है। जबकि सहयोगी दलों की करीब 55 सीटों के साथ, एनडीए 300 सीटों के आंकड़े को पार कर सकता है। राजस्थान में भाजपा को 18 सीटें मिल सकती हैं।

एनडीए गठबंधन
300 सीटों की संख्या पार कर सकता है एनडीए गठबंधन

सटोरियों के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी 76-79 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है जो कि साल 2014 के 44 सीटों के आंकड़े से अधिक है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सटोरिए ने कहा कि बीजेपी अधिक से अधिक 245 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। सटोरियों ने लोकसभा चुनाव के पहले के तीन चरण के मतदान के आधार पर ये अनुमान जताया है। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।