लॉकडाउन खोलने के लिए इस राज्य की सरकार ने जनता ने मांगे सुझाव, कहा बताए…

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हुई है जो मई में एक दिन में मृतकों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 4,958 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में रविवार को कहा कि राज्य में अब भी 10,946 मरीज कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं। राज्य में दो मई को कोविड-19 से सबसे अधिक 159 लोगों की मौत हुई थी जो इस महीने में मृतकों की सबसे अधिक संख्या रही। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमीनी हकीकत का पारदर्शिता से आकलन करने के लिए पांच जिलों में होने वाली मौतों का ऑडिट कराने का आदेश दिया।

बता दें कि हेमंत सोरेन की सरकार के ताबड़तोड़ फैसलों से झारखंडमें कोरोना वायरस संक्रमण लगभग काबू में आ गया है। वर्तमान में 3 जून तक लॉकडाउन लगा है ऐसे में कोरोना के तेजी से घटते मामलों को देखकर संभावना जताई जा रही है कि राज्‍य में लॉकडाउन अब नहीं बढ़ेगा।

इससे पहले गांवों में स्‍वास्‍थ्‍य सर्वे में भी बेहद कम संख्‍या में ग्रामीणों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब कोरोना से मौतें भी कम हो रही हैं। जबकि पूरे राज्‍य में पॉजिटिविटी रेट 1 फीसद पर पहुंच गई है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश में लॉकडाउन खोलने के लिए जनता से सुझाव मांगे हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ”साथियों, कैसा होना चाहिए अनलॉक 1 ?

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में आपके दिए सहयोग से हमने कोरोना के दूसरे लहर पर क़ाबू पा लिया है। जीवन और जीविका के इस संघर्ष में अब हमारा ध्यान जीविका पर है। इसलिए आप अपने बहुमूल्य विचार कमेंट कर साझा करें की कैसा होनी चाहिए अनलॉक 1 की प्रक्रिया?”