यूपी के इस जिले में अब कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वालो को ही मिलेगी शराब, जाने पूरी खबर

इससे पहले छत्तीसगढ़ के एक जिले में आदिवासी कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने कर्मचारियों को यह कहते हुए आदेश जारी किया था कि यदि उन्होंने टीका नहीं लिया, तो अगले महीने का उनका वेतन रोक दिया जाएगा। यह आदेश 21 मई को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के सहायक आयुक्त के एस मसराम ने जारी किया था।

आदेश में आदिवासी कल्याण विभाग द्वारा संचालित कार्यालयों, आवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों में कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को टीकाकरण कराकर अपने कार्यालय में टीकाकरण कार्ड जमा करने को कहा गया है।

इस कदम को जिले में लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है, जहां संक्रमण के 298 सक्रिय मामले हैं। जिले में अब तक 13,777 मामले और 279 मौतें दर्ज की गई हैं। जिले में 13,200 रिकवरी देखी गई है।

सैफई में शराब विक्रेताओं ने समाचार एजेंसी को बताया कि उप-मंडल मजिस्ट्रेट ने उन्हें निर्देश दिया है कि वे उन लोगों को शराब न बेचें, जिन्हें कोविड के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया है। एक दुकानदार ने एएनआई को बताया, “हम ग्राहक के टीकाकरण प्रमाण पत्र की जांच के बाद ही शराब बेच रहे हैं।”

यूपी के इटावा के जिला प्रशासन ने शराब की दुकानों को केवल उन लोगों को शराब देने का आदेश दिया है, जिन्होंने कोविड का टीका लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सोमवार को एक शराब की दुकान की तस्वीरें साझा कीं, जहां पोस्टर चिपकाए गए हैं, जिसमें कहा गया है: “शराब केवल टीके लगवाने वालों को ही बेची जाएगी।”