यूपी में कम हुए कोरोना के मामले, सीएम योगी ने दिया ये आदेश

नए निर्देश के अनुसार सर्जिकल ओपीडी को भी शुरू कर मरीजों के ऑपरेशन किए जाएंगे, ताकि गर्भवती महिलाओं को कोई दिक्कत न हो. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से एक उच्च स्तरीय बैठक की है. जिसमें उन्होंने मेडिकल कालेजों और स्वास्थ विभाग के अस्पतालों में आने वाले जनरल ओपीडी में एक सीमित संख्या में मरीजों की अनुमति के निर्देश दिए हैं.

इस बैठक में कहा गया कि मरीज ई संजवीनी ऐप के जरिए डॉक्टरों से ऑनलाइन परामर्श ले, केवल विशेष परिस्थितियों में ही मरीज अस्पतालों की ओपीडी का रुख करें. इसके अलावा निर्देश दिया गया है कि सभी सामुदायिक, प्राथमिक, उपस्वास्थ केंद्र पर सैनेटाईजेसन का कार्य भी किया जाए.

यूपी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड गाइडलाइंस के तहत ओपीडी की आज से शुरुआत होने जा रही है. पिछले लगभग दो माह से आम जनमानस के लिए ओपीडी सेवाएं बंद हैं. कोरोना की दूसरी लहर की चाल मंद होने पर शासन ने ओपीडी सेवाओं को आमजन के लिए खोलने के निर्देश दिए हैं.

देश में कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रण में आती नजर आ रही है. देशभर में कोरोना मामलों में कमी आई है. यूपी में भी पिछले दो महीने में पहली बार 1500 से कम नए कोरोना मामले सामने आए हैं.

कोरोना संक्रमण के नए मामलों में आई कमी के बाद अब यूपी सरकार ने फिर से अस्पतालों में बंद पड़ी जनरल ओपीडी सेवाओं को आम जनमानस के लिए बहाल करने का फैसला लिया है.