महिलाओं की सुरक्षा पर खड़ा बड़ा सवाल, रेप केस वापस नहीं लिया तो तेजाब फेंकने की दी धमकी

देश की राजधानी में एक बार फिर से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। साउथ दिल्ली में एक 22 वर्षीय महिला पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है। दिल्ली में यह घटना इसलिए भी और शर्मनाक है क्योंकि महिला को धमकी दी गई है कि अगर उसने रेप का केस वापस नहीं लिया उसे इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। पुलिस ने बताया कि महिला ने अपने पूर्व ब्वॉयफ्रैंड के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद दो अज्ञात लोगों ने उसपर तेजाब फेंक दिया है।

पुलिस को इस घटना की जानकारी आज सुबह मिली, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। महिला के पैर पर तेजाब फेंका गया है जिसकी वजह से पैर जल गया है। मौके पर पुलिस को टॉयलेट क्लीन की खाली बोतल मिली है। इलाज के बाद महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा था कि वह स्कूटर से काम पर जा रही थी, इसी दौरान दक्षिणपुरी में उसका स्कूटर खराब हो गया, तभी दो लोग बाइक से आए और उन्होंने उसपर तेजाब फेंक दिया।

हमलावरों ने महिला को धमकी दी कि अगर उसने केस वापस नहीं लिया तो उसपर फिर से हमला होगा। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि महिला और आरोपी ब्वॉयफ्रैंड पहले साथ में काम करते थे। ये दोनों एक कपड़े की दुकान में काम करते थे, जहां वह लिवइन रिलेशनशिप में रहते थे। पुलिस ने बताया कि जब महिला ने शादी से इनकार कर दिया तो मुमकिन है कि आरोपी ने यह हमला किया हो। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ कालकाजी पुलिस स्टेशन में रेप का मामला दर्ज किया है।