भारतीय डाक विभाग में निकली नौकरी , 10वीं पास करे आवेदन

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता में 10 वीं पास के साथ-साथ 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट भी मांगा गया है। इसके अलावा ऐसे उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट की छूट होगी .

जिनके 10वीं या 12वीं या किसी अन्य उच्च कक्षा में कंप्यूटर एक विषय के रूप में रहा है। इसके साथ ही बता दें कि रिक्त पदों पर आवेदन हेतु उच्च शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की कोई प्राथमिकता नहीं दी जाएगी। अंतिम चयन का एकमात्र आधार 10वीं में प्राप्त अंक ही होंगे

डाक विभाग में रिक्त पदों पर आवेदन पत्र जमा करन की अंतिम तारीख 11 दिसंबर 2020 निर्धारित की गई है। इन पदों पर आवेदन हेतु उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास मांगी गई है।

रिक्त पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी, मेरिट के आधार पर ही चयन किया जाएगा और मेरिट 10वीं में प्राप्त अंको के आधार पर तय होगी।

देश में बढ़ती बेरोजगारी के बीच युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) ने झारखंड और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्तों पदों पर भर्ती हेतु आवेदन मांगे हैं।

डाक विभाग में नौकरी करने का सपना देखने वालों के लिए आवदेन करने का यह सुनहरा मौका है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।