बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 21-22 जनवरी को करेंगे लखनऊ का दौरा , हो रही ये तैयारियां

इसके साथ ही वह पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भी पदाधिकारियों के साथ अहम चर्चा व दिशा निर्देश देंगे। पार्टी पंचायत को बेहद गम्भीरता से ले रही है।

 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत के लिए संगठन और सरकार के ​लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। विधानसभा चुनाव से पहले इन्हें अहम माना जा रहा है। इसलिए पार्टी नेतृत्व पंचायत चुनाव को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है, जिससे उसे मिशन 2022 में भी लाभ मिल सके।

सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान और कमल रानी वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था, जिसकी वजह से कैबिनेट में दो सीट पहले से ही रिक्त हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार फरवरी में होने वाले बजट सत्र से पहले हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक नड्डा इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बसंल आदि वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन करेंगे।

योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं और आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर नड्डा का दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हाल ही में गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी रहे अरविंद कुमार शर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी में शामिल होते ही उन्हें विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार भी बनाया गया है। माना जा रहा है कि शर्मा को योगी कैबिनेट में कोई अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके साथ ही मंत्रिमंडल में कुछ अन्य नए चेहरे शामिल करने के साथ कुछ को बाहर करके संगठन में जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 21 व 22 जनवरी को राजधानी लखनऊ का दौरा करेंगे। इस दौरान वह संगठन व सरकार के कार्यों पर चर्चा करेंगे।