प्रेगनेंसी में होने वाले स्ट्रेच मार्क्स को दूर करता Vicks

सर्दी में सबका साथी बन जाता है vicks। हल्की सी सर्दी या जुकाम हुआ तो तुरंत Vicks लगा लो और सारी परेशानियां एक पल में ही गायब। लेकिन Vicks का काम सिर्फ हमें सर्दी, जुकाम से राहत दिलाने का ही नहीं है, बल्कि ये और भी बहुत सी परेशानियों को दूर करता है। जिनके बारे में आपको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा। तो जानिएं और क्या-क्या फायदे हैं Vicks के।

Related image

pregnancy के बाद महिलाओं में Stretch marks होने लगते हैं। जिसे हटाने के लिए वो कई उपाय करती हैं, लेकिन ये खत्म ही नहीं होते हैं। ऐसे में Vicks आपके काम आ सकता है। इसमें Eucalyptus oil, cedar leaf oil, Petrolum jelly, camphor शामिल होता है जिससे त्वचा सॉफ्ट बनती है।

Winters में फटी एड़ियां भी एक परेशानी बन जाती है। जिसकी वजह से कई बार शर्मिंदगी झेलनी पड़ जाती है। इसके लिए आपकी मदद करेगी एक छोटी सी डिबिया vicks की। इसके लिए बस रात को सोने से पहले एड़ियों में थोड़ा सा विक्स लगाएं और ऊपर से सूती मोजे पहन लें, और थोड़ी देर बाद हल्के गुनगुने पानी से अपनी एड़ियां धो लें। आपको जल्द ही इसका असर दिखेगा।

सिरदर्द और माइग्रेन जैसी गंभीर दर्द को भी vicks जल्द सही कर सकता है। इसके लिए Vicks को माथे पर लगाएं और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। या फिर रात में Vicks लगा कर सो जाएं,इससे आपको फायदा मिलेगा। कान के दर्द के लिए भी Vicks बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। इसके लिए एक Cotton में हल्का सा Vicks लगा लें, और कान में थोड़ी देर के लिए रख दें। इससे कान का दर्द तो खत्म होगा ही साथ ही Infection भी खत्म होंगे।