पुलिस में निकली बंमपर भर्ती , बिना देरी के करे आवेदन

अप्लाई करने के लिए तय योग्यता नियमों के अनुसार जनरल ड्यूटी के पदों के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, कॉन्सटेबल (रेडियो) के लिए 12वीं के साथ-साथ तय ट्रेड में दो वर्षीय आईटीआई भी उत्तीर्ण होना चाहिए।


मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय के लिए विज्ञापित 4000 की रिक्तियों में 45 रिक्तियां कॉन्सटेबल (रेडियो) की तथा 1147 रिक्तियां कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। इसके अलावा, 58 अनारक्षित रिक्तियों कॉन्सटेबल (रेडियो) की हैं तथा 1748 अनारक्षित रिक्तियां कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) की हैं।

एमपी पुलिस में कॉन्सटेबल पदों पर भर्ती की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक जानकारी। एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने राज्य गृह (पुलिस) विभाग में आरक्षक संवर्ग के 4000 पोस्ट पर भर्ती के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया को टाल दिया है।

बोर्ड द्वारा 31 दिसंबर 2020 को आधिकारिक वेबसाइट,  पर जारी अपडेट के अनुसार मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी 2021 से आरम्भ होगी।

इससे पूर्व एमपीपीईबी द्वारा जारी मध्य प्रदेश पुलिस 4000 कॉन्सटेबल भर्ती अधिसूचना के कार्यक्रम के मुताबिक, आवेदन की प्रक्रिया 31 दिसंबर से आरम्भ होनी थी।