पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

शैक्षणिक योग्यता में नियमानुसार भिन्न-भिन्न श्रेणियों के लिए अलग अलग है। कॉन्सटेबल जीडी पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी तथा एससी वर्ग के अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना चाहिए जबकि एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 8वीं पास होना चाहिए।

अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित श्रेणी की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से की जाएगी।

आरभिंक परीक्षा 6 मार्च से आरम्भ होगी। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट प्रातः 9 बजे से 11 बजे के मध्य और दूसरी शिफ्ट शाम के तीन बजे से 5 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी।

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, एमपीपीईबी मध्यप्रदेश पुलिस में भर्ती की प्रक्रिया 8 जनवरी से अपने ऑफिशियल पोर्टल –  पर आरम्भ करेगी। इसके लिए पंजीकरण की अंतिम दिनांक 14 जनवरी है।

वैसे तो पंजीकरण की प्रक्रिया 31 दिसंबर से आरम्भ होने वाली थी किन्तु जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अप्लीकेशन फॉर्म 8 जनवरी से उपलब्ध होगा।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कॉन्सटेबल के पदों पर 4 हजार भर्तियां की जानी हैं। जिन अभ्यर्थियों की प्रोफाइल ऑफिशियल पोर्टल पर नहीं बनी है वे अपनी प्रोफाइल अभी बना सकते हैं। एमपीपीईबी के फॉर्म भरने से पहले प्रोफाइल पंजीकरण आवश्यक है।