पीएम मोदी ने मिल्खा सिंह से बातकर ली स्वास्थ्य की जानकारी, कहा जल्दी वापस आकर करे…

गुरुवार को चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) में भर्ती कराए जाने के बाद वहां के प्रवक्ता प्रो अशोक कुमार ने बताया, “मिल्का सिंह को दोपहर 3.35 बजे PGIMER के कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था. उनका ऑक्सीजन लेवल नीचे आ रहा था. उनकी हालत फिलहाल स्थिर है.”

एशियाई खेलों के 4 बार के स्वर्ण पदक और राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन “फ्लाइंग सिख” मिल्खा सिंह 1960 रोम ओलंपिक में 400 मीटर के फाइनल में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गए थे. वहीं निर्मल कौर भारतीय महिला वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान हैं.

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 91 साल के मिल्खा सिंह को 24 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके दो दिनों के बाद उनकी पत्नी निर्मल कौर को भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

निर्मल कौर उसी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. हालांकि अस्पताल ने मिल्खा सिंह की हालत में सुधार होने के बाद 30 मई को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह पूर्व दिग्गज भारतीय धावक मिल्खा सिंह से बातकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. पीएम मोदी ने उनके जल्दी ठीक होने और अस्पताल से लौटने की उम्मीद जताई.

साथ ही प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वह जल्दी वापस आकर टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगे. मोहाली के एक अस्पताल से डिस्चार्ज होने के 4 दिन बाद ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण कल फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.