नवजोत सिंह सिद्धू ने MP की चुनावी रैली में पीएम मोदी पर बोला हमला

अपने धारदार भाषण शैली और शब्दबाण के लिए जाने जाने वाले कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मध्य प्रदेश की चुनावी रैली में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी लहर अब कहर बन गई, जहर बन गई. सिद्धू का कहना था कि अब मोदी साहब सिर्फ पूंजीपतियों की कठपुतली बन कर रह गए हैं.

Image result for अब नवजोत सिंह सिद्धू का पीएम पर हमला

खास बात ये है कि सियासी खेल में सिद्धू स्टार प्रचारक की भूमिका में होते हैं और उनके शानदार भाषण शैली के कारण उनके अभियान को खूब सुर्खियां मिलती हैं और लोगों का बड़ा जमावड़ा भी होता है, सिद्धू जब किसी की तारीफ करते हैं तो समा बांध देते हैं और जब हमलावर होते हैं बखिया उधेड़ देते हैं.

आज भले ही वो पीएम मोदी की बखिया उधेड़ रहे हो, लेकिन चंद महीने पहले तक शहर-शहर घूमकर, रैलियां कर नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए माहौल तैयार करते थे और तब भी उनकी शैली आज जैसी होती थी.

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने मध्य प्रदेश में चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ही हमला बोला. सिद्धू ने कहा कि 2014 की मोदी लहर अब लोगों के लिए कहर बन गई है. जनसभा के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ”2014 की मोदी लहर अब आम आदमी के लिए कहर बन गई है, जहर बन गई है. मोदी साहब सिर्फ पूंजीपतियों की कठपुतली बन कर रह गए हैं.”

कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में रैली करने पहुंचे सिद्धू ने अपने पाकिस्तान दौरा पर उठे सवाल का जवाब दिया और राफेल सौदे को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, ”वह मिलन रंग लाई, वो तो 15-16 करोड़ लोगों के लिए अमृत सिध हुई. कम से कम वो राफेल डील तो नहीं थी.”

बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने इस्लामाबाद पहुंचे थे. इस दौरान वह पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिले थे. उनके इस दौरे के बाद बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के नेताओं ने सवाल उठाए थे.

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर (पूर्व) क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. जिसके बाद इन्हें कला, पर्यटन और संस्कृति मंत्री बनाया गया.

बता दें कि सूबे में 230 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होंगे. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी. राज्य में दोनों पार्टियों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई जाए.