अब BSNL देगा 78 रुपये में 20 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

टेलीकॉम कंपनियों के बीच रोजाना टक्कर देखनी को मिल रही है जहां एक कंपनी एक प्लान को सस्ता कर रही है तो वहीं दूसरी कंपनी उस प्लान में थोड़े बदलाव कर उसे यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा रही है. बीएसएनएल हमेशा से ही अपने प्रीपेड प्लान में बदलाव करती आ रही है. नया बदलाव है 78 रुपये का प्रीपेड प्लान. बीएसएनएल ने इस दिवाली के दौरान लिमिटेड ऑफर लॉन्च किया था लेकिन ये प्लान अभी भी यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

Image result for अब BSNL देगा 78 रुपये में 20 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

सुविधा की बात करें तो 78 रुपये के STV ऑफर्स में अनलिमिटेड कॉल और नेशनल कॉलिंग की सुविधा मिल रही है वो भी बिना किसी एफयूपी के. दूसरे प्लान्स की तरह इस प्लान में भी आप मुंबई और दिल्ली में अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं. प्लान की वैधता सिर्फ 10 दिनों की है. तो वहीं यूजर्स को 2 जीबी 2 जी/ 3 जी डेटा दिया जा रहा है. इसका मतलब ये हुआ कि आप 20 जीबी तक डेटा डाउनलोड कर सकते हैं.

एक बार 2 जीबी का डाउनलोड खत्म होने के यूजर्स के पास 80 Kbps की स्पीड आएगी. यूजर्स इस दौरान अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग ऑप्शन भी चुन सकते हैं. इसके लिए उन्हें बस SMS STV COMBO78 लिखना होगा और उसे 123 पर भेज देना होगा.

प्लान की टक्कर वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के 65 और 95 रुपये से होगी. दोनों प्लान की वैधता 28 दिनों की है. 65 रुपये के प्लान में यूजर्स को 55 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा तो वहीं 200MB डेटा साथ में आउटगोइंग कॉल्स 1 पैसे पर सेकेंड के हिसाब से. 95 रुपये के प्लान में यूजर्स को 95 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा तो वहीं 500MB डेटा और आउटगोइंग कॉल्स 30 पैसे पर मिनट की दर से.

जियो भी इस दौरान 98 रुपये का प्लान दे रहा है जो 2 जीबी डेटा देता है वो भी 28 दिनों की वैधता के साथ. प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और नेशनल कॉलिंग की सुविधा मिलती है वो भी बिना किसी एफयूपी के. यूजर्स इस दौरान जियो सूट एप्स का भी फायदा उठा सकते हैं.