नए साल पर दिल्ली में लागू हुआ ये , सरकार ने जारी किया आदेश

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 6,08,434 है। वहीं अब तक इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा 10,523 पहुंच गया है।अगर दिल्‍ली में कोरोना के एक्टिव केस की बात करें तो ये 5838 हैं।

 

आपको बता दें कि 20 मई के बाद दिल्ली में एक्टिव केस की यह सबसे कम संख्या है। उस समय 5720 एक्टिव केस थे। वैसे फिलहाल दिल्‍ली में 2788 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 6,24,795 हो गई है। हालांकि इस समय राज्‍य में कोरोना संक्रमण की दर 0.8 फीसदी है, जो कि अब तक के निचले स्‍तर पर है। दिल्‍ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 97.38 फीसदी हो गया है, जो कि अब तक सबसे अच्‍छा है। वहीं, सक्रिय मरीजों की दर 0.93 फीसदी है और यह अब तक सबसे कम है।

आदेश में कहा गया है कि रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी। मुख्य सचिव ने आदेश में कहा कि दिल्ली में रात्रिकालीन कर्फ्यू के दौरान लोगों और सामान के अंतरराज्यीय आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी।

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा जारी आदेश के अनुसार, रात्रिकालीन कर्फ्यू 31 दिसंबर की रात 11 बजे से एक जनवरी की सुबह छह बजे तक और एक जनवरी की रात 11 बजे से दो जनवरी की सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 और इसके नए स्वरूप के संक्रमण के मद्देनजर 31 दिसंबर और एक जनवरी को रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया है, ताकि नववर्ष समाराहों में लोगों की भीड़ एकत्र नहीं हो।