दुल्हन की विदाई के लिये गाड़ी नहीं बल्कि यह अनोखी चीज़ लाया था दूल्हा, जान पर खेल कर हुई विदाई

बिहार में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. पूर्वी इलाकों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. बिहार के फारबिसगंज के एक वीडियो सामने आया है, जिसमें शादी के बाद एक दुल्हन को ड्रम की नाव पर बिठाकर विदा किया जा रहा है

इसकी वजह से कोसी क्षेत्र में खतरा बढ़ गया है. वहीं, गंगा समेत दूसरी नदियों में बढ़ता पानी खतरे की घंटी बजा रहा है. मधुबनी-झंझारपुर के पास कमला नदी का बांध टूट गया है जिससे सैकड़ों लोग गांव में फंस गए हैं.

किशनगंज और नेपाल के तराई इलाकों में कई दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से जिले में बहनेवाली सभी नदियां उफान पर हैं. दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में हैं. शिवहर में जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) के आवास में पानी घुस गया है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए रविवार तक सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है.

कोसी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जलस्तर के अधिकतम डिस्चार्ज को देखते हुए जल संसाधन विभाग के निर्देश पर कोसी बराज के सभी 56 फाटक खोल दिए गए हैं. बराज पर इंजीनियर की टीम लगातार कैंप कर रही है. खतरे को देखते हुए बराज कंट्रोल रूम के पास लाल बत्ती जला दी गई है. कई हजार लोग विस्थापित बताए जा रहे हैं.