दिल्ली हाई कोर्ट ने दीपक तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए ईडी को भेजा नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए ईडी को नोटिस भेजा है। दीपक तलवार ने खुद को देश से बाहर किए जाने के फैसले को चुनौती देते हुए इसे गैरकानूनी बताया है।राकेश तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस जिन माध्यम से एयर इंडिया को फायदा होता है उसकी जानकारी अन्य एयरलाइंस कंपनी को देने के मामले में सुनवाई के दौरान जारी की गई है।

आरोप है कि राकेश तलवार ने अपनी संबंधों की मदद से यह जानकारी अन्य एयरलाइंस कंपनियों के साथ साझा की थी। आपको बता दें कि दीपक तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी को 11 फरवरी को जवाब देने का निर्देश दिया है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में कथित लॉबिस्ट दीपक तलवार को गिरफ्तार किया था। दीपक तलवार और राजीव सक्सेना पर आरोप है कि ये दोनों अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में शामिल हैं।

आपको बता दें कि 3600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि इस मामले में राजीव कुमार और दीपक तलवार का भी हाथ है। इस मामले में राजीव सक्सेना और उनकी पत्नी शिवानी भी आरोपी हैं। दोनों दुबई की एक कंपनी यूएचवाई सक्सेना एंड मैट्रिक्स होल्डिंग के निदेशक हैं। पिछले वर्ष राजीव सक्सेना के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था और उनपर हेलीकॉप्टर डील में मनी लॉड्रिंग का आरोप है।

आरोप है कि दीपक और राजीव ने 90 करोड़ रुपए से ज्यादा के फंड का गलत इस्तेमाल किया और इन लोगों ने एफसीआरए के नियमों का उल्लंघन किया। जब यह पूरा मामला सामने आया तो दीपक तलवार दुबई फरार हो गए थे।