जानिए केरल में एक बार फिर आया ये खतरनाक वायरस, 17 लोगों ने गवाई जान

केरल में एक बार फिर जानलेवा निपाह वायरस ने दस्तक दी है. प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बोला कि पुणे विरोलॉजी लैबरेटरी द्वारा भेजी गई युवक की जाँच रिपोर्ट में वायरस की पुष्टि हो गई है.

23 साल का यह कॉलेज विद्यार्थी कोच्चि के एर्नाकुलम का निवासी है. बता दें कि गत साल निपाह वायरस की चपेट में आकर केरल में 17 लोगों की जान गई थी.

वहीं, इस मुद्दे के सामने आने के बाद प्रशासन के स्तर पर अलावा सावधानी बरतनी शुरुआत कर दी गई है. निपाह से पीड़ित कॉलेज विद्यार्थी का कोच्चि के अस्पताल में इलाज चल रहा है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया के उन दावों को ख़ारिज कर दिया था जिनमें बोला गया था कि इलाज करा रहा युवक निपाह वायरस से संक्रमित है. उन्होंने बोला था कि युवक के जाँच रिपोर्ट में इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है.

इसके साथ ही आश्वासन दिया था कि स्वास्थ्य विभाग किसी भी प्रकार की स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. मंगलवार को खुद स्वास्थ्य मंत्री ने युवक में निपाह वायरस होने की पुष्टि कर दी. उन्होंने बोला कि युवक में निपाह वायरस मिलने के बाद हम अलावा सावधानी बरत रहे हैं.