कोविड की चपेट में आने से हुई किम जोंग की मौत , नर्क कर रखी है लोगों की जिंदगी

नॉर्थ कोरिया में ऐसे कई नियम हैं जिन्हें जानने के बाद आप खुश होंगे कि आपका जन्म इस देश में नहीं हुआ. कुछ नियम तो इतने बेकार हैं कि इनसे लोग परेशान हो गए हैं. नॉर्थ कोरिया में बने इन अजीबोगरीब नियमों की वजह से वहां के लोगों की जिंदगी नर्क से भी बदतर हो गई है.

हाल ही में इस देश में साउथ कोरिया की मूवी और गानों की सीडी बेचते हुए पकड़े गए एक शख्स को गोली से उड़ा दिया गया. यहां विदेशी म्यूजिक सुनना और फिल्में देखना क्राइम है. इसकी सजा है मौत.-नॉर्थ कोरिया में किम जोंग के भाषण को सुनते हुए सो जाने की सजा भी मौत है. 2015 में देश के रक्षामंत्री को 100 लोगों के सामने मौत की सजा दे दी गई थी क्यूंकि वो किम जोंग के भाषण के दौरान झपकी लेते हुए पकड़ा गया था.

बीते साल भी कई महीनों तक किम जोंग पब्लिक में नहीं दिखा था. तब खबरें आई थी कि उसकी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद वो कोविड की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई है. हालांकि, कुछ समय बाद किम पब्लिक में आया और इसे अफवाह साबित कर दिया. लेकिन इसके बाद भी कई लोगों ने उसे किम जोंग का हमशक्ल बताया

. अब एक बार फिर किम जोंग की मौत की ख़बरों ने जोर पकड़ा है. बता दें कि किम को दुनिया के सबसे क्रूर तानशाहों में गिना जाता है. उसके बनाए नियमों का पालन ना करना यानी मौत की सजा पाना. हम आपको नॉर्थ कोरिया के कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब नियमों के बारे में बता रहे हैं.

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाहों (Cruel Dictators Of World) में होती है. किम जोंग को बीते एक महीने से देखा नहीं गया है. इस वजह से उसकी मौत की खबरें फिर से सुर्ख़ियों में है. आखिरी बार किम जोंग को 6 मई को देखा गया था. इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि वो नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयेंग (Pyongyang) में होने वाली कांग्रेस मीटिंग में शामिल होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसके बाद किम जोंग की मौत की खबरों ने जोर पकड़ लिया.