कांग्रेस नेताओं ने इन जगहों पर दोबारा मतदान कराने की उठाई मांग

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान को लेकर आज कई जगहों पर ईवीएम खराबी की शिकायत आई। इसे लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस नेताओं ने इन जगहों पर दोबारा मतदान कराने की मांग उठाई है। ईवीएम में खराबी के चलते कई जगहों पर मतदान प्रभावित हुआ।

कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कई जगहों पर ईवीएम खराबी की शिकायत मिली है। जहां ईवीएम खराब है वहां दोबारा मतदान कराया जाए। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, भाजपा बौखलाई हुई है। आज मतदाता को मौका मिला है कि 15 साल का हिसाब किताब पूरा करे। इन्होंने तो हिसाब नहीं दिया लेकिन आज मतदाता उन्हें जवाब दे रहा है। जहां बड़े मंत्री खड़े हैं वो देख रहे हैं कि क्या हो रहा है, जनता उनको जवाब देगी।

वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत आई है। हमने चुनाव आयोग को इस संबंध में लिखा है। हमने आयोग से गुजारिश की है कि ऐसी जगहों पर वोटिंग का समय बढ़ाया जाए।

बता दें कि आज कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें मिली हैं। इनमें इंदौर, उज्जैन जैसी जगहें भी शामिल हैं। उज्जैन में दो ईवीएम मशीनें खराब हुई थीं। चुनाव अधिकारियों ने इन खराब मशीनों को बदल दिया। वहीं, अलीराजपुर में कुल 11 वीवीपैट मशीनें खराब हुई थीं जिसे बदला गया।  बुरहानपुर में खराब 5 वीवीपैट और 2 ईवीएम मशीनें बदली गईं जिसके बाद मतदान दोबारा शुरू हुआ।

इंदौर के कई मतदान केंद्रों पर भी ईवीएम बंद पड़ गई थी। भोपाल के चार इमली में भी ईवीएम खराब हुई। इसके अलावा शहडोल में भी ईवीएम में खराबी आई जिससे कई मतदान केंद्रों में मतदान शुरू नहीं हो पा रहा था। इसके चलते जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ सबसे ज्यादा प्रभावित रहे।