कई बीमारियों के लिए विनाशकारी है इस पेड़ की जड़ी बूटियां

बरगद का पेड जितना विशाल होता है उतना ही गुणकारी भी बरगद के पेड़ से कई बीमारियों से बचा जा सकता है इसमें मर्दाना ताकत से लेकर बवासीर पिंपल्स और दांतों की प्रॉब्लम तक सभी बीमारियों का इलाज करने की क्षमता होती है।

बरगद के पेड़ की पत्ती से लेकर शाम तक सभी काम आते हैं और इसकी बहुत ही ज्यादा आवश्यकता हमारी आम जिंदगी में पढ़ती है छोटी मोटी बीमारियों से बरकत के पेड़ से आसानी से बचा जा सकता है।

सबसे पहले बात करते हैं दांतो की यदि आपके दांत में कीड़ा लगा है तो बरगद के दूध में आप रीडर वो कर अपने उस्ताद पर लगाइए आपको तुरंत इसका फायदा मिलेगा ।

इसके अलावा बरगद की छाल के साथ आप थोड़ी सी कालीमिर्च पीसकर पाउडर बना लें और उसे दातों पर लगाएं इससे आप का हिलना और मसूड़ों में सूजन आना बंद हो जाएगी बरगद की दातुन करने से पायरिया पायरिया से भी बचा जा सकता है।

अगर आपको बवासीर की शिकायत है तो बरगद का दूध शक्कर के साथ लेने से बवासीर से लाभ मिलता है और इसे चोट पर लगाने से सूजन कम हो जाती है।

इसके अलावा बरगद का पेड़ पुरुष की शारीरिक कमजोरी को दूर करता है यदि पुरुष को स्पर्म काउंट की समस्या है तो बरगद के पेड़ का दूध उसे सुबह खाली पेट लेना चाहिए इससे उसके स्पर्म काउंट की समस्या मिश्रा के लिए समाप्त हो जाएगी।