ई रिक्शा चालक से अवैध वसूली के जुर्म में हेड कांस्टेबल को जेल

हर दिन यूपी के किसी न किसी जिले में अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आ रहा है। मतलब साफ है योगी सरकार इस पर नकेल कसने में नाकामयाब साबित हो रही है। ताजा मामला सुल्तानपुर कोतवाली का है। जहां कोतवाली का दीवान खुलेआम एक ई रिक्शा चालक से अवैध वसूली कर रहा है। वसूली का ये वीडियो वायरल हुआ तो एसपी ने दीवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर उसे जेल भिजवा दिया।

Image result for ई रिक्शा चालक से अवैध वसूली के जुर्म में हेड कांस्टेबल को जेल

मामला कोतवाली नगर में तैनात हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद पांडेय से जुड़ा हुआ है। आरोप के मुताबिक कोतवाली में ई-रिक्शा को रिलीज करने के लिए कोर्ट से आदेश हुआ था। बावजूद इसके कोतवाली पहुंचे गाड़ी मालिक से दीवान राजेंद्र प्रसाद पांडेय अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अवैध वसूली कर रहे थे। जिनकी करतूत सामने आई तो जांच में प्रथम दृष्टया राजेंद्र प्रसाद दोषी मिले, जिन पर अवैध वसूली व गबन का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी दीवान को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जिसकी रिमांड स्वीकृत कर सीजेएम आशारानी सिंह ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।

वहीं बीते दिनों यूपी में कई और बड़े खुलासे जैसे सरकारी अनाज की कालाबाजारी व अन्य कई घूसखोरी व वसूली के मामले सामने आते रहे हैं। योगी सरकार के चुनावी वादे बस चुनावी ही बन कर रह गए हैं। यूपी पुलिस की छवि तो पहले ही खराब थी फिर लखनऊ गोलीकांड से यह छवि कुछ ज्यादा ही धूमिल हो गई।