मुंबई से चार माह की गर्भवती पत्नी को तीन तलाक का नोटिस

केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर कानून बनाकर अपराध घोषित कर दिया गया, लेकिन तीन तलाक के मामले अब भी सामने आ रहे है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद का है। यहां एक पति ने मुंबई से चार माह की गर्भवती पत्नी को तीन तलाक का नोटिस भेजा है। नोटिस में शरीयत के एतबार से मियां-बीवी के बीच तलाक की जानकारी दी गई। नोटिस मिलते ही पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई है।

Image result for चार माह की गर्भवती पत्नी को मुंबई से भेजा तीन तलाक का नोटिस

जानकारी के अनुसार, बरेली के मलूकपुर निवासी स्वर्गीय शकील अहमद की बेटी अलीशा खान की शादी 27 अक्टूबर 2017 को मुंबई के अंधेरी वेस्ट निवासी महताब सिद्दीकी के बेटे मजहर सिद्दीकी से हुई थी। महताब सिद्दीकी मूलरूप से मलूकपुर के ही रहने वाले हैं।बाद में वह मुंबई शिफ्ट हो गए। अलीशा गरीब परिवार से हैं साथ ही एक माह के बेटे इब्राहीम की मां हैं।

पीड़िता ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि शादी के बाद ससुराल में उनका उत्पीड़न हुआ। इसी साल 13 मई को उन्होंने अलीशा से मारपीट की, जिसकी सूचना मुंबई पुलिस को भी दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने उनके परिवार से संपर्क कर बरेली भिजवा दिया। शौहर अब उसे अपने साथ रखना नहीं चाहते।

जबकि अलीशा अपने पति के साथ रहने को तैयार है। अलीशा ने अपने पति को मानसिक रूप से कमजोर होने का आरोप लगाया है। आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी की अध्यक्ष निदा खान भी प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि एक बार में तीन तलाक पर रोक के बाद अब एक तलाक के शरई अधिकार का दुरुपयोग हो रहा है। उलमा से मांग की कि वे आगे आकर एक तलाक के दुरुपयोग को रोकें।