इस दिन लांच होगी Panigale V4 BS 6, जाने क्या होगी कीमत

जानकारी के अनुसार Ducati कंपनी Panigale V4 BS 6 मोटरसाइकिल के दो वेरिएंट मार्केट में उतार सकती है. जिसमें कम्पनी का स्टैंडर्ड V4 और S वेरिएंट शामिल है.

 

अगर बात करें इस मोटरसाइकिल के टॉप V4 S वेरिएंट की तो इसमें ग्राहकों को Ohlins suspension, forged aluminum wheels और एक लिथियम आयन बैटरी का फीचर मिलता है. साथ ही इस V4 S वेरिएंट का वजन स्टैंडर्ड V4 वेरिएंट से 3 किलोग्राम हल्का है.

कंपनी ने Panigale V4 BS 6 मोटरसाइकिल को 2020 में अपडेट किया था. इस साल इसका जो मॉडल लॉन्च किया जा रहा है वो लगभग पिछले साल के मॉडल जैसा ही है. हालांकि इसमें सबसे बड़ा बदलाव नया V4 R स्टाइल एरोडायनामिक्स पैकेज है.

जिसके बारे में कहा जाता है कि यह बेहतर स्थिरता और एयरफ्लो सुरक्षा प्रदान करता है. साथ ही इस नए मॉडल में विंगलेट्स और गिल्ड फेयरिंग दिया गया है.

जानकारी के अनुसार विंगलेट्स 270 किमी प्रति घंटे पर 30 किलोग्राम डाउनफोर्स देने में सक्षम है. इसके अतिरिक्त, इसके फ्रंट फ्रेम डिजाइन को और अधिक सॉलिड बनाया गया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह एक्स्ट्रीम ऐंगल्स पर फ्रंट एंड फील को बेहतर बनाता है.

हालांकि अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी 7 जून को Panigale V4 BS 6 बाइक भारत में लॉन्च कर सकती है.

भारत में मौजूद कंपनी की कुछ डीलरशिप्स में इस बाइक की बुकिंग्स भी शुरू की जा चुकी है. अगर आप भी इस मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट जमा करना पड़ेगा.

सुपरबाइक्स बनाने वाली मशहूर कम्पनी Ducati इस साल अपनी बाइक्स के कई मॉडल लॉन्च करने का एलान कर चुकी है. इसी कड़ी में उसने अपनी नई मोटरसाइकिल Panigale V4 BS 6 का टीजर जारी कर दिया है.

इस से पहले Ducati India ने हाल ही में अपनी बाइक BS6 Ducati Diavel 1260 का टीजर जारी किया था. कोरोना महामारी के चलते पिछले साल से भारत में ऑटो सेक्टर के बिजनेस पर खासा असर पड़ा है. यहीं वजह है कि पिछले साल मोटरबाइक का निर्माण करने वाली कई कम्पनियों ने अपने किसी भी नए मॉडल के लॉन्च की घोषणा नहीं की थी.