ताश के पत्तो की तरह तबाह हुई चार मंजिला इमारत, हादसे में दो लोगों की मौत

 महाराष्ट्र के भिवंडी में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है. इस हादसे में अब तक दो लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मौके पर राहत-बचाव काम जारी है.

जानकारी के मुताबिक, शांति नगर इलाके में देर रात बिल्डिंग का कॉलम हिलने लगा था. यह सूचना मिलते ही बिल्डिंग में हड़कंप मच गया.

जब तक पूरी बिल्डिंग खाली होती तब तक यह भीषण एक्सीडेंट हो गया. हालांकि, महानगरपालिका का बोलना है कि उसने समय रहते बिल्डिंग खाली करवा ली थी. लेकिन, कुछ लोग बिना अनुमति के दोबारा बिल्डिंग के अंदर प्रवेश कर गए.

नगरपालिका का बोलना है कि शुक्रवार शाम 7.30 से 8 के बीच में बिल्डिंग हिलने लगी थी, जिसके बाद 9.30 बजे देर रात भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया.सूचना मिलने पर महानगरपालिका के कुछ ऑफिसर मौके पर पहुंचे  बिल्डिंग खाली करवा ली, लेकिन 5 लोग बिल्डिंग में वापस अपना सामान लेने गए थे. तभी बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह गिर गई. बताया जा रहा है कि अब तक दो लोगों का मृत शरीर बरमाद किया जा चुका है, जबकि पांच घायलों को पास के IGM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, राहत-बचाव काम के लिए एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड  डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है  मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश की जा रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ लोग अब भी मलबे के नीचे दबे हैं.

फिलहाल, मुद्दे की छानबीन की जा रही है. बताया जा रहा है कि यह बिल्डिंग महज छह वर्ष पहले ही बनी थी. बताते चलें कि इससे पहले मुंबई के डोंगरी में भी बिल्डिंग गिरने से 14 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई थी.