‘टाइटैनिक’ फेम दिग्गज अभिनेता बर्नार्ड हिल का निधन, बारबरा डिक्सन ने पोस्ट कर जताया दुख

हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता बर्नार्ड हिल का 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। बर्नार्ड हिल को 1997 की फिल्म ‘टाइटैनिक’ में कैप्टन एडवर्ड जॉन स्मिथ के किरदार के लिए जाना जाता है। यह दुखद समाचार बर्नार्ड हिल के सह कलाकार बारबरा डिक्सन ने सोशल मीडिया पर साझा की है। उनके परिवार की ओर से जल्द ही आधिकारिक बयान आने की उम्मीद है।

बारबरा डिक्सन ने पोस्ट कर जताया दुख
बारबरा डिक्सन ने एक्स पर एक पोस्ट साझा किया और कैप्शन में लिखा, ‘बहुत दुख के साथ बर्नार्ड हिल के निधन की खबर साझा कर रहा हूं। हमने जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट, विली रसेल के अद्भुत शो 1974-1975 में एक साथ काम किया था। सचमुच एक अद्भुत अभिनेता। आरआईपी बर्नार्ड हिल।’ प्रसिद्ध अभिनेता की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने के लिए प्रशंसकों ने टिप्पणी अनुभाग का सहारा लिया।

सकते में फैंस
एक यूजर ने लिखा, ‘अरे नहीं, मुझे यह सुनकर वाकई दुख हुआ। जाहिर तौर पर उनके पास किरदार से परे एक महान रेंज थी, लेकिन योसेर ह्यूजेस का उनका चित्रण 80 के दशक के ब्रिटेन के सबसे प्रतिष्ठित प्रतीकों में से एक था।’ दूसरे एक्स उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘यह दुखद खबर है, वह एक महान अभिनेता थे।’ ऐसे ही कई अन्य प्रशंसकों और अभिनेताओं ने बर्नार्ड हिल को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

बर्नार्ड हिल का करियर, अवॉर्ड
अनजान लोगों के लिए, बारबरा डिक्सन और बर्नार्ड हिल ने ‘जॉन, पॉल, जॉर्ज, रिंगो… और बर्ट’ नामक एक संगीतमय फिल्म पर एक साथ काम किया। विली रसेल द्वारा निर्देशित यह बीटल्स की कहानी पर आधारित है। फिल्म 1974 में रिलीज हुई थी। ‘टाइटैनिक’ और ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द टू टावर्स’ के अलावा, बर्नार्ड हिल के अन्य उल्लेखनीय कार्यों में ‘द स्कॉर्पियन किंग’, ‘द बॉयज फ्रॉम काउंटी क्लेयर’, ‘गोथिका’, ‘विंबलडन’, ‘द लीग ऑफ जेंटलमेन एपोकैलिप्स’, ‘जॉय डिवीजन’, ‘सेव एंजेल होप’, ‘एक्सोडस’ और ‘वाल्कीरी’ शामिल हैं। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए, बर्नार्ड हिल को बाफ्टा अवार्ड्स, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स, ब्रॉडकास्टिंग प्रेस गिल्ड अवार्ड्स और इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया था। हालांकि उन्हें मोशन पिक्चर (द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिटर्न ऑफ द किंग) में कलाकारों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 2004 में स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड मिला।