इमरान से जल्द मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप, प्रेस से होने वाली साप्ताहिक बातचीत में तय हुई तारीख

पकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने गुरूवार को बताया कि अपने इस्लामाबाद दौरे के दौरान अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने बताया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने की इच्छा जाहिर की है।प्रेस से होने वाली साप्ताहिक बातचीत में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अभी मुलाकात की तारीख नहीं निश्चित हुई है वॉशिंगटन और इस्लामबाद इस बारे में चर्चा कर रहे हैं। अभी इसकी तैयारियां भी बाकी है जो बातचीत के बाद तय की जाएंगी।

इजराइल के संबंध में डॉ. फैजल ने कहा कि पकिस्तान तेलअवीव को लेकर अपनी नीति में कोई बदलाव नहीं करेगा। डैश (आईएस) की मौजूदगी के बारे दोहराते हुए कहा कि पंजाब प्रांत में इनकी मौजूदगी नहीं है।  संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री आपको विस्तार से बता पाएंगे।

भारत से संबंधों और करतारपुर बॉर्डर पर बात करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि पकिस्तान ने भारत को योजना का ड्राफ्ट भेजकर नई दिल्ली से प्रतिनिधि मंडल भेजने को कहा था मगर बदले में भारत ने दो तारीखें भेजकर कहा कि पकिस्तान चाहे तो अपना प्रतिनिधि मंडल भेज सकता है। हम जल्द ही इस बारे में जवाब भेजने वाले है।

पाकिस्तानी प्रवक्ता ने भारत पर कश्मीर में पैलेट गण का इस्तेमाल कर मानवाधिकार उल्लंघन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भारत सीजफायर कर रहा है और इस बारे में संयुक्त राष्ट्र को भी अवगत करा दिया है।