असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, ऑनलाइन करे आवेदन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों से संबंधित उम्मीदवारों को 350 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस देनी होगी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही UGC NET/ SLET/SET परीक्षा पास होना जरूरी है।

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 21-12-2020 ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख: 30-12-2020 बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की प्रक्रिया 9 नवंबर से 8 दिसंबर, 2020 तक थी।

जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किया है उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है। आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 918 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तारीख 21 दिसंबर से लेकर 30 दिसंबर, 2020 है।