अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ा इस मशहुर एक्ट्रेस का नाम लेकिन बुद्धिस्ट मोंक से इसलिये करी शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाती थीं. 30 जुलाई 1963 को मेरठ में उनका जन्म हुआ था. राम तेरी गंगा मैली हो गई उनके लाइफ की सबसे बड़ी हिट साबित हुई. मगर ये फिल्म उनके करियर की सबसे कंट्रोवर्सियल फिल्म भी रही. इससे अलग मंदाकिनी तब विवादों में रहीं जब वे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ स्पॉट की गईं.

दाऊद के साथ उनकी तस्वीरों ने सभी को चौंका दिया था. बता दें एक मैच के दौरान दोनों साथ में बैठे नजर आए थे, तभी से इस बात की चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि दोनों रिलेशनशिप में हैं. मगर मंदाकिनी ने इस बात को कभी नहीं माना. हालांकि उन्होंने ये ज़रूर स्वीकार किया कि दाऊद से उनकी जान पहचान थी.

करियर की बात करें तो मंदाकिनी ने तेजाब और लोहा जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया. लेकिन जो रोल उन्हें राम तेरी गंगा मैली में मिला था वैसा दमदार रोल मंदाकिनी को दोबारा नहीं मिला सका.

फिलहाल मंदाकिनी लाइमलाइट से दूर शादीशुदा जीवन बिता रही हैं. उन्होंने पूर्व बुद्धिस्ट मोंक डॉक्ट  के साथ शादी की. रिपोर्ट्स की मानें तो वे तिब्बत में योग क्लासेस चलाती हैं. वे दलाई लामा की फॉलोअर बन चुकी हैं. इसी के साथ वे तिब्बती दवाइयां भी बेचती हैं.