मदरसे में 10 वर्षीय लडक़ी के यौन शोषण के आरोप में मौलाना

मध्य प्रदेश के इंदौर में स्थित एक मदरसे में 10 वर्षीय लडक़ी के यौन शोषण के आरोप में मंगलवार को एक अधेड़ मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया। जिले में पिछले सात दिनों के दौरान यह ऐसा चौथा मामला है जिसमें कम उम्र की लडक़ी लैंगिक अपराध से पीडि़त होने के बाद पुलिस के पास पहुंची है। खजराना पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीडि़त लडक़ी के परिजन की शिकायत पर रोशन नगर इलाके के एक मदरसे के मौलाना अब्दुल रऊफ (52) को गिरफ्तार किया गया।

Image result for मदरसे में 10 वर्षीय लड़की के यौन शोषण के आरोप में मौलाना

उन्होंने बताया है कि रविवार को रऊफ ने लडक़ी को मदरसे के एक कोने में ले जाकर उससे कथित तौर पर अश्लील हरकतें कीं। लडक़ी ने मंगलवार देर रात अपने माता-पिता को आपबीती सुनाई। अधिकारी ने बताया कि पीडि़त लडक़ी अपने परिजनों के साथ जब खजराना थाने पहुंची, तो पुलिस ने उन्हें थोड़ी देर वहीं रुकने को कहा। इस बीच, पुलिस रऊफ को पकड़ कर थाने ले आई

पुलिस ने मौलाना के सामने ही लडक़ी से बात की, तो उसने अपने अध्यापक की गंदी करतूत बयान कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने की नीयत से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

विस्तृत जांच जारी है। उल्लेखनीय है कि इंदौर जिले में 27 सितंबर से लेकर अब तक 10 साल तक की बच्चियों के यौन शोषण और उनसे दुष्कर्म के चार अलग-अलग मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो मामलों में सगी बहनों को उनके परिवार के परिचितों ने ही कथित तौर पर हवस का शिकार बनाया था।