लॉन्च हुई नई रेनो काइगर, कीमत जानकर चौक जायेंगे आप

रेनो काइगर को सीएमएफए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार में आल-एलईडी हेडलाइट सेटअप, क्रोम हनीकोंब पैटर्न के साथ बड़ी ग्रिल और फ्लैट बोनट देखा जा सकता है।

 

कार में 16 इंच के एलॉय व्हील्स लगे हैं और रियर वाले हिस्से में सी आकार की एलईडी टेललाइट लगाई गई है। रेनो काइगर में लगा स्पोर्टी रियर स्पोइलर इसे आकर्षक लुक देता है।

रेनो काइगर की ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm की है और इसमें 195/65 के R16 टायर लगाए गए हैं। इसे कुल 6 रंगों के विकल्प आइस कूल वाइट, प्लानेट ग्रे, मूनलाइट ग्रे, महोगैनी ब्राउन, कैस्पियन ब्लू व ब्लैक रूफ के साथ रेडीएंट रेड में उपलब्ध कराया जाएगा।

खासियतों की बात की जाए तो इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, एयरफिल्टर और अम्बीएंट लाइटनिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक व 405 लीटर की बुट स्पेस दी गई है। यह एसयूवी भारतीय बाजार में किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन जैसे कार मॉडलों को टक्कर देने वाली है।

रेनो इंडिया ने अपनी सब कॉम्पैक्ट SUV काइगर को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 5.45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लाया गया है। कंपनी ने काइगर की बुकिंग शुरू कर दी हैं और इसे 11,000 रुपये की कीमत देकर बुक किया जा सकता है।

रेनो काइगर को चार वेरिएंट्स आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सजेड में लाया गया है, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 9.55 लाख रुपये तक जाती है, वहीं डुअल टोन वेरिएंट के लिए आपको 17,000 रुपये की अतिरिक्त कीमत चुकानी होगी। इसे सीएमएफ-ए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।