WTC Final : इंग्‍लैंड पहुंचने से पहले ही विराट कोहली को मिली ये चुनौती , जानिए आप भी…

न्‍यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप से पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा ले रही है, जिसका पहला टेस्‍ट लॉडर्स में उसी दिन शुरू हुआ जिस दिन भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के लिए रवाना होना था.

न्‍यूजीलैंड की टीम ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक तीन विकेट पर 246 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

टीम के लिए डेब्‍यू कर रहे डेवनो कॉन्‍वे ने ओपनिंग करते हुए नाबाद 136 रन बनाए. उनके अलावा हेनरी निकल्‍स 46 रन बनाकर नाबाद लौटे. अब देखना दिलचस्‍प होगा कि ये दोनों बल्‍लेबाजा अपनी साझेदारी को कहां तक लेकर जाते हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) करीब तीन महीने लंबे दौरे पर इंग्‍लैंड (England) के लिए रवाना हो गई. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) को सबसे पहले न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का खिताबी मुकाबला खेलना है.

ये मैच 18 जून से साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी. ये मैच अगस्‍त के पहले हफ्ते से शुरू होंगे.

हालांकि इस बीच विराट कोहली एंड कंपनी के लिए बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, विराट समेत पूरी टीम को इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले ही कड़ी चेतावनी मिली है. ये चेतावनी किसी और ने नहीं बल्कि न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों ने इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉडर्स टेस्‍ट के पहले दिन के खेल में अपने प्रदर्शन से दी है.