दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित हुए 55 लाख , मौत का आंकड़ा…पार

अमेरिका ने उन लोगों के अपने यहां आने पर रोक लगा दी है जिन्होंने पिछले दो सप्ताह के दौरान ब्राज़ील की यात्रा की होगी। व्हॉइट हाउस ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अमरीका आने वाले विदेशी नागरिकों ने यदि पिछले दो हफ़्तों के दौरान ब्राज़ील की यात्रा की होगी .

 

तो वे यहां नहीं आ सकेंगे। इस फ़ैसले के दो दिन पहले ही ब्राज़ील कोविड-19 की महामारी से दुनिया का दूसरा सबसे ज़्यादा प्रभावित देश बना था।

फ्रांस में लॉकडाउन लागू करने के बाद कोरोना संक्रमण के प्रतिदिन किए जाने वाले मामले रविवार को सबसे कम रहे। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि फ्रांस में संक्रमण और मौत दोनों ही मामलों में रविवार को सबसे कम बढ़ोतरी हुई है।

फ्रांस में 17 मार्च से लॉकडाउन लागू है। अब ये उम्मीद की जा रही है कि फ्रांस ने इस महामारी का सबसे बुरा दौर देख लिया है। देश की पर्यावरण मंत्री एलीज़ाबेथ बॉर्न ने कहा कि सरकार लोगों को छुट्टियां मनाने के लिए विदेशों की यात्रा नहीं करने की सलाह देती है।

इसके बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी ये कहा कि इन गर्मियों में फ्रांसीसी लोगों की विदेश यात्राओं की संभावनाएं कम हैं।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला 5,500,607 हो गया है। वहीं इस वायरस की वजह से 346,721 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब तक 2,302,069 लोग रिकवर भी हो चुके हैं। संक्रमितों की संख्या के हिसाब से अब ब्राज़ील रूस से आगे निकल गया है। यहां कुल 347,398 लोग कोरोना पॉज़िटिव हैं। अमेरिका में 16,41,585, ब्राज़ील में 363,211, रूस में 344,481, ब्रिटेन में 260,916 संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके हैं।