किसान के साथ अब अखिलेश यादव करेंगे ये काम, शुरू की तैयारी

किसानों के आंदोलन का आज 100वां दिन है. हालांकि किसानों और केंद्र के बीच बातचीत के आसार नहीं दिख रहे हैं. जबकि किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी की यह पहली रैली है.

सपा की इस रैली के कई सियासी मायनें निकाले जा रहे हैं. अगले साल विधानसभा के चुनाव यूपी में होने है ऐसे में हर दल किसानों के अपने पक्ष में करना चाहती है.

बता दें कि प्रियंका, जयंत और केजरीवाल के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की नजर अब पश्चिमी यूपी के सियासी समीकरण पर नजर है.

अखिलेश यहां महापंचायत कर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे. वैसे अखिलेश कृषि कानूनों के मसले पर लगातार केंद्र को आड़े हाथ लेते रहे हैं. यही कारण है कि अलीगढ में आज एसपी प्रमुख अखिलेश यादव किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे.

कृषि कानूनों (Farm Bills 2020) को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. राजधानी दिल्ली में एक तरफ किसानों ने मोर्चा संभाला हुआ है तो दूसरी तरफ देश में सियासी बयानबाजी लगातार जारी है.

कांग्रेस सहित सभी पार्टियां किसानों के साथ नजर आ रही हैं. किसान आंदोलन के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नेताओं द्वारा महापंचायतों का दौर जारी है. बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने के लिए विपक्षी पार्टियां जुटी हुई हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), आरएलडी नेता जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary), अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बाद अब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी किसान महापंचायत करने जा रहे हैं.