Azam Khan, Cabinet Minister in the governnent of Uttar Pradesh, gets emotional during a function in the capital on Sunday. Express photo by Oinam Anand. 31 August 2014

जेल के अंदर आजम खान के साथ हुआ ये, बोले मुझसे…

सपा नेता आजम खान को रामपुर की अदालत ने जेल भेज दिया था। उनके बेटे ने विधायक का चुनाव लड़ने के लिए जो प्रमाणपत्र बनवाया था, वो जांच में फर्जी पाया गया था।

इसी के बाद अब्दुल्ला की विधायकी भी रद्द कर दी गई। इसके साथ ही कोर्ट ने आजम और उनकी पत्नी के साथ बेटे को भी जेल भेज दिया। गुरुवार को उनको रामपुर से सीतापुर जेल भेज दिया गया था।

आजम खान को सुनवाई के लिए सीतापुर जेल से रामपुर ले जाया जा रहा था। जब वो जेल से बाहर आ रहे थे, इसी दौरान उनको पत्रकार दिख गए। उनको देखते ही आजम खान बोले कि मुझसे यूपी पुलिस एक आतंकी की तरह बर्ताव कर रही है।

आपको बता दें कि तीनों आरोपियों को कोर्ट ने दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।आज़म खान एक भारतीय राजनेता हैं जो रामपुर से संसद सदस्य हैं। वह समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधान सभा के सदस्य थे।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता इस समय यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फातिमा भी जेल में बंद हैं।

इन तीनों के खिलाफ योगी सरकार ने जांच करवाई थी और फर्जी प्रमाणपत्र का मामला सामने आया था। इसी के बाद अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया।

हालांकि शनिवार को जब उनको रामपुर ले जाया जा रहा था, तो अचानक पत्रकार दिख गए। आइए जानें पत्रकारों को देखते ही आजम खान ने क्या कहा।