क्या रोहित शर्मा डब्ल्यूटीसी फाइनल और 2027 वनडे विश्व कप में खेलेंगे? खुद दी जानकारी, जानिए क्या कहा

भारत को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के हाथों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल और फिर वनडे विश्व कप के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही बार भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी। विश्व कप में मिली हार को अब छह महीने होने जा रहे हैं, लेकिन फैंस के दिलों में उस हार का दर्द अब भी मौजूद है। रोहित के भविष्य को लेकर काफी बातें कही जाती रही हैं, लेकिन उन्होंने संकेत दिए हैं कि उनकी नजर अगले साल होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल और 2027 वनडे विश्व कप खेलने पर टिकी हैं।

‘वनडे विश्व कप की वास्तविक विश्व कप है’
36 वर्षीय रोहित 2007 टी20 विश्व कप की विजेता टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन उन्होंने कहा कि 50 ओवर का विश्व कप ही वास्तविक विश्व कप है। रोहित ने कहा, मैं फिलहाल अच्छा खेल रहा हूं और मुझे ऐसा लगता है कि आगे भी कुछ वर्षों तक खेल सकता हूं। मुझे वाकई 2023 विश्व कप जीतना चाहता था। 50 ओवर का विश्व कप ही वास्तविक विश्व कप है। हम वनडे विश्व कप को देखकर ही बड़े हुए हैं। अगले साल लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है और मुझे उम्मीद है कि हम उसमें जगह बनाएंगे।

फाइनल की हार से अबतक नहीं उबर सके
भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों विश्व कप फाइनल में मिली हार को करीब छह महीने बीत गए हैं, लेकिन रोहित का कहना है कि यह हार ऐसी है जिससे वह अबतक नहीं उबर सके हैं। उन्होंने कहा, विश्व कप का आयोजन भारत में हो रहा था। फाइनल तक हमने बेहतरीन क्रिकेट खेला। जब हम सेमीफाइनल जीते तो मुझे लगा कि हम अब ट्रॉफी जीतने से एक कदम दूर हैं। मैं सोचता रहा कि वो कौन सी एक चीज है जिस कारण हम फाइनल में हारे और ईमानदारी से कहूं तो मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं आया। हमने अच्छा क्रिकेट खेला और आत्मविश्वास भी था, लेकिन वो खराब दिन था और ऑस्ट्रेलिया का अच्छा दिन था। मुझे नहीं लगता कि हमने फाइनल में खराब क्रिकेट खेला।