इस देश के लोगो पर किया जाएगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, दिया जाएगा…60 लाख से…

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अमेरिका के बाद कोविड-19 महामारी से प्रभावित ब्राज़ील है. वहीं, इसके बाद तीसरे जगह पर हिंदुस्तान है. ब्राजील में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 37 लाख 64 हजार से अधिक पहुंच गई है.

 

वहीं हिंदुस्तान में भी 33 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मुद्दे सामने आ चुके हैं. इसी के साथ हिंदुस्तान दुनिया में तीसरे जगह पर अपनी स्थान बनाया हुआ है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन नेशनल कंवेंशन में बोला कि कोरोना वायरस की तीन वैक्सीन ट्रायल के अंतिम चरण पर हैं. हमारे पास इस साल एक सुरक्षित व असरदार टीका होगा. एक साथ, हम वायरस को खत्म कर देंगे.

बहुत जल्द इनका उत्पादन प्रारम्भ कर दिया जाएगा. वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद 60 लाख 46 हजार 634 हो गयी है.

जिनमें 2,513,898 सक्रीय केस हैं व 3,347,940 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं, कोरोना वायरस की वजह से 184796 मरीजों की मृत्यु हो गयी है.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दुनिया भर में सबसे अधिक प्रभावित देश है. इसी बीच अमेरिका के लिए राहत भरी समाचार सामने आई है. अमेरिका में कोरोना वायरस की वैक्सीन का ट्रायल अंतिम चरण पर है. जल्दी इसका उत्पदान भी प्रारम्भ कर दिया जाएगा.