पाकिस्तान में मचा हडकंप, सेना को पड़ा उतारना, 100 से ज्यादा आए…

पूर्व जनरल असीम सलीम बाजवा ने सेना में रहने के दौरान खूब पैसा कमाया। उनके परिवार के पास 133 रेस्टोरेंट व 99 कंपनियां हैं। इतना ही नहीं, उनका कारोबार कई राष्ट्रों में फैला हुआ है।

 

बाजवा के छोटे भाइयों ने 2002 में अपना पहला पिज्जा रेस्तरां खोला था व इसी वर्ष उन्होंने लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में जनरल परवेज मुशर्रफ के लिए कार्य प्रारम्भ किया था।

किसी जमाने में उनके भाई नदीम बाजवा पिज्जा रेस्टोरेंट में डिलीवरी बॉय थे। आज नदीम व असीम बाजवा की पत्नी 99 कंपनियों के मालिक हैं।

बाजवा परिवार के पास पिज्जा कंपनी के 133 रेस्टोरेंट हैं, जिनकी मूल्य करीब 4 करोड़ डॉलर है। इन 99 कंपनियों में 66 मुख्य कंपनियां हैं जबकि 33 ब्रांच कंपनियां हैं।

बाजवा को चाइना व पाक के पीएम इमरान खान का करीबी माना जाता है। यही वजह है कि रिटायर होने के बाद उन्हें चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) का चेयरमैन नियुक्त किया गया।

इसके अलावा, वह पीएम के विशेष सहायक की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। मालूम हो कि चाइना CPEC के जरिये पाक में अरबों डॉलर का निवेश कर रहा है।

अहमद नूरानी ने बोला कि वे धमकियां देने वाले एकाउंट ्स के बारे में जानते हैं। उन्होंने आगे बोला कि पाक की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी व साइबर अपराध विंग हमेशा इन अपराधियों के साथ खड़ी रही है। फिर भी कुछ दिनों बाद पाक लौटने पर मैं फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के पास जाऊंगा।

नूरानी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। पत्रकार नूरानी ने अपने ट्वीट में बोला है कि उन्हें पिछले कुछ घंटों में 100 से ज्यादा मैसेज आए हैं जिसमें मुझे व मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है।

नूरानी ने हाल ही में पूर्व जनरल को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किये थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बाजवा परिवार का कारोबार कई राष्ट्रों में फैला हुआ है। इस खुलासे के बाद पाकिस्तानी सरकार व सेना में हड़कंप मच गई थी।

पाकिस्तानी सेना के पूर्व जनरल असीम सलीम बाजवा (Asim Saleem Bajwa) के करप्शन का खुलासा करने वाले पत्रकार अहमद नूरानी (Ahmad Noorani) को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।