कोरोना की वजह से पाकिस्तान में अभी – अभी हुआ ये, भागते नजर आए लोग

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार पाक के पंजाब प्रांत व सिंध में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मुद्दे दर्ज किए गए हैं।

 

पंजाब में सबसे अधिक 2,004 मुद्दे दर्ज किए है, इसके बाद सिंध में 986, खैबर-पख्तूनख्वा में 500, गिलगित-बाल्टिस्तान में 211, बलूचिस्तान में 202, इस्लामाबाद में 83 व POK में 19 मुद्दे दर्ज किए गए हैं।

वहीं यह भी बोला जा रहा है कि महामारी से अब तक 54 लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि 429 लोग अच्छा हो गए हैं। देश में अब तक 39,183 लोगों का परीक्षण किया गया है।

जानकारी के लिए हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत में 50 कैदियों का कोरोनो वायरस टेस्ट किया गया है। म

हानिरीक्षक जेल शाहिद बेग ने पीटीआई को बताया कि कैंप कारागार लाहौर व शेष अन्य जेलों से 20 मुद्दे सामने आए हैं। बेग ने बताया कि एक पाकिस्तानी नागरिक की वजह से कारागार में वायरस फैला। जिसे पिछले महीने इटली में नशीले पदार्थों की तस्करी में हिरासत में लिया गया था व पाक को सौंप दिया गया था।

इस समय पूरी संसार में बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप लगातार लोगों के ज़िंदगी को प्रभावित कर रहा है। इस वायरस की चपेट में आने से आज कई लाख लोग संक्रमित हो चुके है।

वहीं इस वायरस के कारण आज हजारों मौते हो चुकी है। वहीं अब भी इस वायरस से लड़ने का कोई उपचार हाथ नहीं लग पाया है। वहीं यह भी बोला जा रहा है .

न जाने इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा। जंहा पाक ने पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 577 नए मुद्दे सामने आए हैं।

इसके बाद देश में कोरोना महामारी के रोगियों की संख्या मंगलवार तक बढ़कर 4,005 हो गई है। वहीं, एक वरिष्ठ ऑफिसर ने चेतावनी देते हुए बोला है कि स्थिति हाथों से बाहर जा सकती है।