जमातीयो ने कमरे के बाहर ही कर दिया…, डॉक्टरों के साथ की बदसलूकी

क्वारंटाइन सेंटर के इंचार्ज का कहना है कि ये लोग कोरोना (Corona virus) की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों को नजरअंदाज कर रहे हैं.

इससे पहले भी दिल्ली में क्वारंटाइन में रखे गए जमात के लोगों द्वारा डॉक्टरों (Doctors) पर थूकने की बात सामने आई थी. जमात से जुड़े लोगों की अभद्रता का यह कोई पहला और नया मामला नहीं है.

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकले तबलीगी जमात के लोग देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए जहां जिम्मेदार माने जा रहे हैं, वहीं मेडिकल स्टाफ और पुलिस (Police) के साथ इन लोगों की बदसलूकी के कई मामले भी आ रहे हैं.

इससे पहले भी गाजियाबाद (Ghaziabad) के एमजीएम अस्पताल में क्वारंटाइन में रखे गए 13 जमातियों पर महिला मेडिकल स्टाफ के साथ अश्लील हरकतें करने के आरोप लगे हैं.

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पुलिस (Police) को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि जमाती वार्ड के अंदर अश्लील गाने सुनते हैं.

देश में कोरोना (Corona virus) के मामलों में अहम भूमिका निभाने वाले जमाती अब भी नहीं सुधर रहे हैं. दिल्ली में निजामुद्दीन के तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 2 लोगों के खिलाफ नरेला थाने में एफआईआर (First Information Report) दर्ज की गई है.

फिलहाल उन्हें नरेला के एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. सफाई कर्मचारी की शिकायत पर दर्ज की गई एफआईआर (First Information Report) में मरकज से लौटे दो जमातियों मोहम्मद फहद और अदनान जहीर पर क्वारंटाइन सेंटर में हंगामा करने और अपने कमरे के सामने शौच करने का आरोप लगाया गया है.

इन्हें 31 मार्च को यहां शिफ्ट किया था. एफआईआर (First Information Report) में यह भी लिखा गया है कि उस कमरे में रहने वाले दोनों लोग स्वास्थ्य विभाग और सरकार (Government) के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं और लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं.