ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल ने मानसिक परेशानी के कारण खेल से ब्रेक लेने का किया फैसला, बोले ये…

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक परेशानी के कारण कुछ समय के लिए खेल से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के मनोविज्ञान डॉक्टर माइकल लॉयड ने कहा है कि है कि मैक्सवेल पिछले कुछ दिनों से अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। जिसके कारण उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहने का फैसला लिया है।

साथ ही कहा , ‘इन मामलों की पहचान करने और सहायक स्टाफ से बात करने की ग्लेन ने पहल की है।’ मैक्सवेल के इस फैसले से टीम की परेशानियां बढ़ गयी हैं। मैक्सवेल गेंद और बल्ले दोनो से ही अपना अहम योगदान देते रहे हैं।

इस ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 28 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर टीम की 134 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं उन्हें दूसरे टी20 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला जिसे मेजबान टीम ने नौ विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली थी। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 110 एकदिवसीय, 61 टी20 और सात टेस्ट मैच खेले हैं। वह टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ एक-एक शतक लगा पाए जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर तीन शतक हैं।